Wolf attack,Wolf attack in up, wolf attack in bahraich, wolf attack kya hota hai, bahraich news, bahraich news today, bahraich news in hindi, Bahraich News in Hindi, Latest Bahraich News in Hindi, Bahraich Hindi Samachar

Wolf Attacks: जंगलों का आकार लगातार सिमटते जाने और उनमें इंसान की चहलकदमी बढ़ने से जंगली जानवर अब रिहायशी इलाके में घुसकर उपद्रव मचा रहे हैं। यूपी- बिहार के जिलों में जानवर न केवल फसलों और घरों को नुकसान पहुंचा रहे हैं, बल्कि लोगों पर हमला भी कर रहे हैं।

यूपी के बहराइच में भेड़ियों के हमले (Wolf Attacks) से करीब 35 गांव के लोग दहशत में हैं। अब तक आदमखोर भेड़ियों के हमले में 9 बच्चों सहित 10 लोगों की मौत हो चुकी है।

बहराइच मासूम बच्ची भेड़िए के हमले में घायल

महसी में पड़ोहिया के मजरा गिरधरपुरवा में अपनी दादी के पास बरामदे में सो रही पांच वर्षीय मासूम बच्ची पर भेड़िए ने हमला (Wolf Attacks) कर दिया। छीना-झपटी के बाद दादी बच्ची को बचाने में सफल रही। गिरधर पुरवा गांव निवासी अनवर अली ने बताया कि उनकी बेटी पांच वर्षीय अफसाना दादी सुघरा के पास बरामदे में लेटी थी। रात 11 बजे भेड़िए ने हमला कर दिया। दादी ने बच्ची को पकड़कर अपनी तरफ खींचते हुए शोर मचाना शुरू किया।

बाराबंकी दो पर सियार ने हमला बोला

बाराबंकी के गुछौरा में मंगलवार को सियार ने बकरी चराने गई किशोरियों पर हमला बोल दिया। एक किशोरी भागते समय गिरकर घायल हो गई। वहीं बचाव के लिए आया एक किसान भी सियार के हमले से घायल हो गया। तीनों घायलों को सीएचसी सतरिख पहुंचाया गया, जहां से घायल बालिका को ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर किया गया।

Wolf Attacks, Wolf attack in up, wolf attack in bahraich, wolf attack kya hota hai, wolf attack, bahraich news, bahraich news today, bahraich news in hindi

सुलतानपुर में बच्ची को घसीट ले गया सियार

सुलतानपुर में दुधमुंही बच्ची को आधी रात को मां की चारपाई से सियार घसीट ले गया। चिल्लाने की आवाज पर माता-पिता दौड़े तो सियार बच्ची को छोड़कर भाग गया। बच्ची को इलाज के लिए सीएचसी लाने पर चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया।

मोतिगरपुर थाना क्षेत्र के दियरा कोड़रिया गांव के मोनू की पत्नी अनवरी और दो माह की बच्ची काजल चारपाई पर सो रहीं थीं। बगल की चारपाई पर पिता मोनू भी बच्चों के साथ लेटा था। आधी रात को सियार काजल को चारपाई से लगभग 60 मीटर घसीट ले गया। उसके चिल्लाने की आवाज पर माता-पिता दौड़े तो सियार उसे छोड़कर भाग गया। रात में ही बच्ची को इलाज के लिए सीएचसी मोतीपुर लाया गया। उसके सिर में घाव था पर चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया।

हमीरपुर दो बुजुर्गों पर सियार ने किया हमला

हमीरपुर के सरीला वन रेंज के बीलपुर गांव में मंगलवार को सियार ने दो बुजुर्गों संतराम दुबे और महिपत पर हमला कर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया। घटना के बाद ग्रामीणों ने सियार को घेर लिया और लाठियों से पीट-पीटकर मार डाला। दोनों ग्रामीणों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है।

बिहार के गया में भेड़ियों ने आतंक

बिहार के गया जिले के खिजरसराय में भेड़ियों (Wolf Attacks) ने आतंक मचा रखा है। खिजरसराय के मकसूदपुर गांव में पिछले दस दिनों में भेड़ियों ने पांच लोगों पर हमला कर उन्हें घायल कर दिया है। रविवार की शाम एक युवक पर आधा दर्जन भेड़ियों ने हमला कर लहूलुहान कर दिया। शोर मचाकर युवक ने किसी तरह अपनी जान बचाई। गुस्साए ग्रामीणों ने एक भेड़िए को मार डाला।

ग्रामीणों के मुताबिक, मकसूदपुर गांव के बीच करीब 350 साल से भी ज्यादा पुराना मकसूदपुर स्टेट का किला है, जो 35 से 40 बिगहा में फैला है। इसी किले में भेड़ियों ने अपना आशियाना बना रखा है। हाथियों का उत्पात भी कम नहीं है।

यह भी पढ़ें: मुख्यमंत्री योगी और केशव आज फिर लेंगे भाजपा की सदस्यता; जानें क्या हैं पार्टी के नियम

चिड़ियाघर में तेंदुओं का बदलने लगा है व्यवहार

कैद में भोजन मिलने लगा तो बदलने लगा आदमखोर तेंदुओं का व्यवहार चिड़ियाघर में उम्रकैद काट रहे तेंदुओं का व्यवहार बदलने लगा है। तेंदुओं की आक्रामकता पर लंबे समय से जंगल छूटने का असर दिखने लगा है। आक्रामकता कम होने की वजह बिना संघर्ष के भरपेट भोजन और विचरण में पाबंदी है।

By Dev

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अगर मोबाइल में ये सर्च किया तो जाओगे जेल पेट की गैस और एसिडिटी से तुरंत राहत के लिए ये है 6 घरेलू उपचार बाल ज्यादा झड़ रहे हैं, तो ऐसे करें विटामिन ई कैप्सूल का इस्तेमाल रामचरितमानस की इस चौपाई ने बदली अवनी लेखरा की ‌जिंदगी, गोल्ड जीत रातों-रात हुईं ट्रेंड डायबिटीज का रामबाण घरेलू इलाज