Vivek Bindra

Vivek Bindra: इंटरनेशनल मोटिवेशनल स्पीकर विवेक बिंद्रा (Vivek Bindra) पर उनकी दूसरी पत्नी के साथ मारपीट का आरोप लगा है। इस मामले में विवेक बिंद्रा के खिलाफ नोएडा में FIR दर्ज की गई है। आरोप है कि विवेक ने अपनी पत्नी को बेरहमी से पीटा और गाली-गलौज भी की। इन्हीं सब विवादों की वजह से विवेक बिंद्रा इन दिनों चर्चा का विषय बने हुए हैं। ऐसे में इनका मोटिवेशनल स्पीकर संदीप माहेश्वरी से हुआ एक विवाद भी सामने आया है। आइए जानते हैं कि क्या है वो विवाद।

संदीप माहेश्वरी के साथ यूट्यूब पर जारी जंग
11 दिसंबर 2023 को मोटिवेशनल स्पीकर संदीप माहेश्वरी ने अपने यूट्यूब चैनल ‘BIG SCAM EXPOSED’ नाम से एक वीडियो अपलोड किया था। इस वीडियो में दो लड़कों ने संदीप माहेश्वरी से कहा कि उन्होंने ‘एक बड़े यूट्यूबर’ का कोर्स खरीदा था लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। वीडियो में पहले लड़के ने बताया कि उसने वो कोर्स 50 हजार रुपए में लिया और दूसरे ने 35 हजार रुपए में लिया था। इसके बाद लड़के यह दावा करते हैं कि उनसे इस कोर्स को और लोगों को बेचने के लिए कहा जाता है, ये एक तरह से मल्टी लेवल मार्केटिंग है। लड़कों की पूरी बात सुनने के बाद संदीप माहेश्वरी हैरानी जताते हैं और कहते हैं कि ये एक बड़ा स्कैम है। इसके साथ ही, वो कहते हैं कि इस स्कैम को रोका जाना चाहिए।

इसके अगले दिन ही संदीप माहेश्वरी एक पोस्ट करते हैं जिसमें वो कहते हैं कि उन पर वो वीडियो चैनल से हटाने का दबाव डाला जा रहा है, लेकिन वो वीडियो नहीं हटाएंगे।

इसके बाद उन्होंने एक और पोस्ट किया और इस बार उन्होंने विवेक बिंद्रा के नाम पर पोस्ट लिखी। उन्होंने उस पोस्ट में लिखा कि विवेक बिंद्रा ने उनकी लीगल टीम को धमकी दी और उनके घर पर अपने कर्मचारियों को भी भेजा।

विवेक बिंद्रा ने दिया जवाब
संदीप माहेश्वरी के पोस्ट करने के बाद विवेक बिंद्रा ने भी अपने यूट्यूब कम्यूनिटी पर पोस्ट किया। इस पोस्ट में उन्होंने लिखा, “संदीप भाई, मैंने आपका लेटेस्ट वीडियो ‘Big Scam Exposed’ देखा। अब आपने ये कंफर्म कर दिया है कि ये पोस्ट मुझसे और मेरी कंपनी से संबंधित है, तो मेरे हिसाब से मुझे अपनी ऑफिशियल ID से इस पर खुलकर चर्चा करनी चाहिए।”

संदीप माहेश्वरी ने विवेक बिंद्रा का नंबर किया ब्लॉक
विवेक बिंद्रा आगे उसी पोस्ट में लिखते हैं कि वो इससे पहले एक बार संदीप माहेश्वरी के शो में आ चुके हैं और दोबारा भी आने को तैयार हैं। इस पोस्ट में विवेक बिंद्रा संदीप माहेश्वरी को खुली चुनौती देते हैं। संदीप माहेश्वरी के घर पर अपने कर्मचारियों भेजने वाले आरोप का जवाब विवेक बिंद्रा ने दिया। उन्होंने लिखा, “आपने मेरा नंबर ब्लॉक कर दिया, मुझसे बात करने की अपील पर गौर नहीं किया। आपने मेरे बारे में 5 हजार पॉजिटिव कॉमेंट्स डिलीट कर दिए।ये सच है कि मेरे डायरेक्टर और चीफ ऑफ स्टाफ आपके घर गए थे और इसकी वजह आपके साथ बात करने के लिए अप्वॉइंटमेंट थी।”

फिलहाल, दोनों मोटिवेशनल स्पीकर के बीच में आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है।

By Dev

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अगर मोबाइल में ये सर्च किया तो जाओगे जेल पेट की गैस और एसिडिटी से तुरंत राहत के लिए ये है 6 घरेलू उपचार बाल ज्यादा झड़ रहे हैं, तो ऐसे करें विटामिन ई कैप्सूल का इस्तेमाल रामचरितमानस की इस चौपाई ने बदली अवनी लेखरा की ‌जिंदगी, गोल्ड जीत रातों-रात हुईं ट्रेंड डायबिटीज का रामबाण घरेलू इलाज